LATEST : महिलाओं के सम्मान का प्रतीक बना लोहड़ी का त्यौहार : तलवाड़ :: नव जन्म 51 कन्याओं की लोहड़ी के सम्मानित किया

महिलाओं के सम्मान का प्रतीक बना लोहड़ी का त्यौहार : तलवाड़

51 लड़कियों की लोहड़ी के साथ संपन्न हुआ लोहड़ी मिलन 2024

HOSHIARPUR (ADESH)
कभी लड़कों की खुशी में मनाया जाने वाला लोहड़ी का त्यौहार आज समाज की जागरूकता के चलते महिलाओं के सम्मान का त्योहार बन चुका है। आज एक और जब बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की बात होती है तो दूसरी और समाज अब बेटा समझाओ की बात भी करता है। उपरोक्त शब्द यूथ डेवलपमेंट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष संजीव तलवाड ने नीति तलवाड द्वारा करवाए गए लोहड़ी मिलन 2024 को संबोधित करते हुए कहे।

Advertisements

तलवाड ने कहा कि युग बदलते महिलाओं की भूमिका भी बदलने लगी पर संक्रिया सोच कहीं ना कहीं महिलाओं के उत्थान में विघ्न पैदा करने में सहायक ही रही पर जैसे-जैसे समाज में जागरूकता आनी शुरू हुई महिलाओं का कार्य क्षेत्र भी बड़ा और उनका सम्मान भी बड़ा है आज यहां पर 51 कन्याओं की लोहड़ी डालना इस बात का संकेत देता है की महिलाएं कहीं भी पुरुष से कम नहीं है।

Advertisements


इस मौके जानकारी देते हुए पूर्व पार्षद नीति तलवाड ने कहा कि आधुनिक समाज में महिलाओं की भूमिका सराहनीय रही है और महिला ने हर क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाई है उन्होंने कहा धरती से लेकर आकाश तक महिला ने अपना साम्राज्य कायम किया है इसीलिए आज धरती पर जन्म लेने वाली हर कन्या का परिवार अपने आप को भाग्यशाली महसूस करने लगा है कि उसकी बेटी बेटे के मुकाबले में कहीं कम नहीं है ।

Advertisements

नीति तलवाड ने कहा कि हमारे परिवार का मानना है की समरसता केवल बात करने से नहीं आएगी उसके लिए व्यावहारिक रूप से पहल करनी होगी इसलिए समय-समय पर हमारी तरफ से समरसता बढ़ाने वाले कार्यक्रमों को किया जाता रहा है और आगे भी यह चलता रहेगा । कार्यक्रम में पूर्व मंत्री विजय सांपला ,हलका इंचार्ज दासूया सुशील पिंकी ,नगर निगम की सी. मेयर प्रवीण सैनी मास्टर कुलविंदर झंडा के अलावा इलाके के सामाजिक व राजनीतिक लोगों ने भाग लिया कार्यक्रम में नव जन्म 51 कन्याओं की लोहड़ी के साथ-साथ आशा वर्कों को भी सम्मानित किया गया.

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply